Tuesday, July 16, 2013

मिड डे मील 20 बच्चों की मौत

छपरा। बिहार के छपरा जिले के प्राथमिक स्कूल के 20 बच्चों की मिड डे मील खाने से मौत हो गई तथा 27 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 18 बच्चों की हाल स्थिर है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। साथ ही पीडित परिवार के परिजनों को दो लाख रूपए मुआवजे की घोषणा की है। धरमस्ती प्राइमरी स्कूल में पढ़ने वाले इन बच्चों ने दिन में मिड डे मील के तहत बनी खिचड़ी खाई थी। इसके बाद उनकी कई बच्चों ने पेट दर्द की शिकायत की तथा उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। वे उल्टियां करने लगे। छात्र अंशु कुमार,गुंजन कुमार ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। आनन-फानन में स्कूल प्रशासन ने शिक्षाधिकारियों और प्रशासन को इसकी सूचना दी।
सूचना मिलते ही अधिकारी डॉक्टरों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे। सभी गंभीररूप से बीमार छात्रों को तत्काल मसरख स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया जहां इलाज के दौरान शिवा कुमार, काजल कुमारी, सोनी कुमारी, बेबी कुमारी,राहुल कुमार,प्रह्लाद कुमार और संजय कुमार समेत कई बच्चों का दम टूट गया। गंभीर हालत वाले बच्चों को पटना रैफर किए जाने की कवायद चल रही है। छपरा से पटना की दूरी करीब 100 किलोमीटर है। प्रशासन के आला अधिकार मौके पर मौजूद है।                                              

  मोदी ने छीना मुसलमानों का विकल्प

नई दिल्ली। दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष आमिर रजा हुसैन ने मोदी के खिलाफ टीवी पर दिए गए इंटरव्यू के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित रंगमंच की जानी-मानी हस्ती आमिर को दो माह पहले ही इस पद पर नियुक्त किया गया था। उन्होंने सोमवार को एक न्यूज चैनल से साफ-साफ कहा कि मोदी के पिल्ले व बुर्कें वाले बयान बांटने वाले व निंदनीय हैं। मुसलमान इनका कभी समर्थन नहीं कर सकते। इतना ही नहीं उन्होंने कहा, मोदी भाजपा नेता हैं मेरे नहीं।
आमिर का इस्तीफा तुरंत स्वीकार कर लिया गया। आमिर ने एक अखबार से कहा, उन्हें उनके बयान पर कोई पछतावा नहीं है और उनका इस्तीफा देना सही है। उदार व अल्पसंख्यक जगत में रहने वाले मेरे जैसे कई लोग कांग्रेस विरोधी विकल्प चुनना चाहते हैं। मोदी को प्रमोट करके भाजपा ने वह विकल्प खत्म कर दिया है। 

No comments:

Post a Comment