Wednesday, July 10, 2013

अब नेताओं को निगलेगा भस्मासुर

सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है कि जनप्रतिनिधित्व कानून की आड़ लेकर अब कोई भी नेता सुरक्षित नहीं रह सकता। यदि उसपर कोई आरोप लगता है और उस मामले में उसे अदालत द्वारा दंडित किया जाता है तो उसी समय उसे अपनी कुर्सी छोड़नी पड़ेगी। महिलाओं/पिछड़ा वर्ग/दलितों को खुश करने के लिए बनाए गए कानूनों का थोड़ा बहुत स्वाद अब उन्हें भी चखना पड़ सकता है। इन कानूनों के प्रावधान के आगे आम आदमी कितना लाचार हो जाता है, उसका कदाचित इन्हें अब तक कोई अंदाजा नहीं था।  अब किसी नेता को चलता करना किसी भी सुंदरी के लिए दो मिनट का काम हो गया है। उम्मीद जताई जा रही है कि इससे न केवल राजनीति में शुचिता आएगी बल्कि लोग जिस्म का उपयोग कर सत्ता की सीढ़ी चढ़ने से भी वंचित किए जा सकेंगे।
एक सीडी ने उड़ाया फ्यूज
मध्य प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री राघवजी भाजपा के पुराने सिपहसालार शिवशंकर पटेरिया को घास नहीं डाल रहे थे। पटेरिया काम का आदमी था। उसने नौकर को पटाया, सीडी बनाई और एक झटके में राघवजी के पांव के नीचे से कालीन खींच ली। अब वह नेकर पहने जेल में हैं। पटेरिया अब तक भाजपा के भाट और चारण हुआ करते थे। वह पलट कर काटेंगे इसका कोई अंदाजा किसी को नहीं था। पटेरिया का अब दावा है कि उसके पास 22 और नेताओं के सीडी हैं।
काला पड़ गया संघ का चेहरा

मध्यप्रदेश भाजपा के संगठन महासचिव रहे संजय जोशी कभी भाजपा में संघ का चेहरा हुआ करते थे। वह तेजी से सत्ता की सीढ़ियां चढ़ रहे थे। नरेंद्र मोदी को यह खटक रहा था। केंद्र की सत्ता से बेदखल होने के बाद 2004 में भाजपा ने मुंबई में अधिवेशन बुलाया, जिसके पहले एक कथित सेक्स सीडी सामने आई। इसमें संजय जोशी सा दिखने वाला आदमी किसी महिला के साथ सेक्स कर रहा था। जोशी को इस्तीफा देना पड़ा। नितिन गडकरी ने जोशी को उत्तर प्रदेश में पार्टी का प्रभारी महासचिव बनाया। मगर पिछले साल फिर मुंबई अधिवेशन से पहले मोदी फिर अड़ गए। और जोशी फिर राजनैतिक वनवास पर चले गए।
लव-सेक्स ट्राएंगल ने निकाला दम
भाजपा विधायक ध्रुवनारायण सिंह का नाम शेहला मसहूद हत्याकांड में उभरा। जांच में सामने आया कि धु्रवनारायण से शेहला मसूद की नजदीकी, जाहिदा परवेज को नागवार गुजरी और उसने शेहला की हत्या करवा दी। जाहिदा की डायरी और उसके घर से मिली सीडी ने ध्रुवनारायण की मिट्टी पलीद कर दी। हालांकि बाद में सीबीआई ने इसके बारे में कोई खुलासा नहीं किया और ध्रुवनारायण सिंह का सीडी आते-आते रह गया। 
लॉज में बन गई विधायक की सीडी
इस साल कर्नाटक विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा नेता और उडुपी विधायक के रघुपति भट्ट की सेक्स सीडी सामने आई थी। इस सीडी को 11 फरवरी को मुंबई के एक लॉज में शूट किया गया था। 
स्थानीय चैनलों पर सीडी के कुछ क्लीप प्रसारित होने के बाद उन्हें कहना पड़ा कि पार्टी को शर्मिंदगी से बचाने के लिए वह विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। इससे यह बात दब गई कि नवंबर 2008 में भट्ट की पत्नी पद्माप्रिया लापता हो गई थी जिसका शव दिल्ली के एक लॉज से बरामद किया गया था।
कारूलाल सोनी की सीडी टीवी पर
शेहला मसूद हत्याकांड से पहले भाजपा के मंदसौर जिला इकाई के अध्यक्ष कारूलाल सोनी की एक महिला कार्यकर्ता के साथ आयी सीडी भी काफी चर्चित हुई थी। इस सीडी के स्थानीय टीवी चैनलों में प्रसारित होने के बाद प्रदेश भाजपा को उन्हें फौरन पद से हटाना पड़ा था। 
हिमाचल में भी दागदार चेहरे
सितंबर, 2009 में हिमाचल प्रदेश सरकार के मीडिया सलाहकार समिति के चेयरमैन राजेंद्र राणा को सेक्स रैकेट में नाम आने पर इस्तीफा देना पड़ा।
 रिपोर्ट आई कि शिमला के एक भव्य होटल में कुछ बिजनेसमैन के साथ वह मौजूद थे। राणा ने कहा कि वह अपने दोस्तों के साथ डिनर करने होटल गए हुए थे। राणा प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता भी रह चुके हैं। 

बसपा नेता भी कोई कम नहीं
उत्तरप्रदेश के फिरोजाबाद से बसपा के घोषित लोकसभा प्रत्याशी चौधरी बशीर पर अपनी पत्नी को अप्राकृतिक सेक्स के लिए मजबूर करने के आरोप लगे। बशीर के खिलाफ कुकर्म और दहेज उत्पीड़न के मुकदमे से उनकी बस्ती गरमा गई। समाज ने भी कन्नी काट ली। 


बहू बनाने का सपना दिखाकर रेप
केरल के तिरुवनंतपुरम की एक महिला ने पूर्व मंत्री और जेडी (एस) के विधायक थेटायिल और
उसके बेटे आदर्श के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज करवाया है। महिला ने कहा है कि बहू बनाने का सपना दिखाकर पहले बाप ने और फिर बेटे ने उसके साथ बलात्कार किया। जब उसने शादी से इंकार किया तो खुद उसने हिडन कैम के जरिए अपनी वीडियो बनाई और पुलिस के पास पहुंच गई। महिला ने कहा कि बेटे ने झांसा देकर और बाप ने जबरदस्ती संबंध बनाए। 

No comments:

Post a Comment