Wednesday, July 10, 2013

मेट्रो में सेक्स, बन गया एमएमएस

  •  250 क्लिपिंग्स अंतरराष्ट्रीय पोर्न साइट्स पर अपलोड


नई दिल्ली। तेज रफ्तार जिन्दगी में किसी के भी पास रुकने का वक्त नहीं है। समय दौड़ा चला जा रहा है इसलिए जहां समय मिले और मौका हो तो थोड़ी मौज मस्ती करने का रिस्क लेने में हर्ज ही क्या है? पर इस मुई टेक्नोलॉजी का क्या करें। कार में मोबाइल कैमरा है तो मेट्रो ट्रेनों में भी नासपीटे आतंकियों के चलते स्पाई कैमरा लग गए हैं। हालांकि इनकी रिकार्डिंग बेहद सुरक्षित समझे जाने वाले हाथों में है किन्तु इन्सानी फितरत का क्या है। लिहाजा सूनसान मेट्रो में थोड़ी सी मस्ती क्या की, बन गई क्लिप और हो गई पोर्न साइट पर अपलोड।
दुनिया की आधुनिकतम ट्रांसपोर्ट सर्विसेज में शुमार दिल्ली मेट्रो इस बार गलत कारणों से सुर्खियों में है। दिल्ली से छपने वाले एक अंग्रेजी अखबार की वेबसाइट के मुताबिक, मेट्रो ट्रेन में कपल्स के अंतरंग पलों के एमएमएस अंतरराष्ट्रीय पॉर्न साइटों पर पहुंच रहे हैं। विडियो लीक को लेकर मेट्रो चलाने वाली कंपनी डीएमआरसी और इसकी सुरक्षा करने वाले सीआईएसएफ ने एक-दूसरे पर जिम्मेदारी डालनी शुरू कर दी है।
पिछले दो सालों से इन विडियो को अपलोड किया जा रहा है। खाली मेट्रो में कपल्स की हरकतों के करीब 250 विडियो क्लिप्स 2 से 8 मिनट के एमएमएस के रूप में पॉर्न साइटों पर उपलब्ध हैं। कुछ क्लिप दिन में रिकॉर्ड हुई हैं और कुछ रात में। सबसे ताजा एमएमएस मई 2013 में इंद्रलोक स्टेशन से जा रहे जोड़े का है। दिन की यह रिकॉर्डिग करीब 5 मिनट की है।
डीएमआरसी ने पूरे मामले से पल्ला झाड़ लिया है। उसका कहना है कि इस मामले में जिम्मेदारी सीआईएसएफ की बनती है, क्योंकि सीसीटीवी फुटेज पर निगरानी वही रखता है। दूसरी तरफ, सीआईएसफ का कहना है कि उसके पास केवल मॉनिटरिंग का काम है। डीएमआरसी के पास उस डेटाबेस का कंट्रोल है, जहां सीसीटीवी फुटेज जाती हैं और इसलिए यह लीकेज उसके मोर्चे से हुआ होगा।
अगर यह सच है, तो सेंट्रल कंट्रोल रूम से इतने बड़े पैमाने पर लीकेज होना डीएमआरसी के लिए शर्मिंदगी का सबब बन सकता है। फिलहाल मेट्रो के अधिकारी इस पर कुछ भी बोलने के लिए तैयार नहीं हैं।

No comments:

Post a Comment