Monday, June 3, 2013

फिनिशिंग स्कूल खोलेंगी ‘मिसेज इंडिया इंटरनेशनल 2013’

इंदौर। ‘मिसेज इंडिया इंटरनेशनल 2013’ का प्रतिष्ठित खिताब जीतने के बाद अमिता पीयूष मोटवानी अलग-अलग आयु वर्ग के लोगों को व्यक्तित्व विकास के गुर सिखाना चाहती हैं। अपनी इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिये वह इंदौर और हैदराबाद में फिनिशिंग स्कूल खोलने की योजना पर काम कर रही हैं।
अमिता ने कहा, ‘अंतरराष्ट्रीय स्तर के इस फिनिशिंग स्कूल में सभी आयु वर्ग के लोगों की की जरूरतों के मुताबिक पाठ्यक्रम चलाए जाएंगे।’ अमेरिका के अटलांटा में 18 मई को ‘मिसेज इंडिया इंटरनेशनल 2013’ का खिताब अपने नाम करने वाली अमिता ने कहा, ‘मेरे पति और परिवार की मदद के बगैर मैं इस मुकाम पर नहीं पहुंच सकती थी। जब मेरे पति ने मुझे इस स्पर्धा की विजेता का ताज पहनाया, तो यह मेरी जिंदगी का बेहतरीन पल था।’ इंदौर निवासी अमिता अलग-अलग संस्थानों से बतौर मनावैज्ञानिक सलाहकार जुड़ी हैं।
उन्होंने कहा, ‘भारत के पारंपरिक परिवारों से ताल्लुक रखने वाली ज्यादातर विवाहित महिलाओं के लिये ग्लैमर जगत की महत्वाकांक्षाएं रखना आज भी मुश्किल है। लेकिन अगर किसी महिला को उसके पति और परिवार का सहयोग मिलता है, तो उसके लिये ऐसी महत्वाकांक्षाओं को पूरा करना नामुमकिन भी नहीं है।’
return to www.sundaycampus.com

No comments:

Post a Comment