Sunday, June 2, 2013

मुंगेर से सप्लाई हो रहे 9 एमएम पिस्टल

नई दिल्ली। बिहार के मुंगेर जिले में बने अवैध हथियार देश के कई हिस्सों और बांग्लादेश के आतंकी और अपराधिक गिरोहों के पास पहुंच रहे हैं। इस आशय की जानकारी अधिकारियों ने दी है।
आसानी से उपलब्ध होने और कम कीमत होने के कारण मुंगेर में बनी 9एमएम की पिस्तौल काफी पसंद की जा रही है और खरीदारों को काफी मात्र में आर्डर देने पर भारी छूट भी दी जाती है। इन्हीं सब बातों के कारण यहां बने हथियार देश के विभिन्न हिस्सों खासतौर पर महाराष्ट्र, दिल्ली और मध्य प्रदेश में आसानी से पहुंच रहे हैं।
यह हथियार 15,000 से 20,000 रुपए के बीच उपलब्ध हैं और इसके साथ एक मैगजिन मुफ्त दिया जाता है। मुंगेर में बने हथियारों की मांग कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, पश्चिम बंगाल और राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के क्षेत्र के अलावा बांग्लादेश में काफी ज्यादा है।
दिल्ली पुलिस ने पिछले एक अगस्त को पुणे विस्फोट मामले को सुलझाया और इस सिलसिले में गिरफ्तार चार लोगों से मुंगेर में बनी पिस्तौल बरामद की। इसके बाद दिल्ली पुलिस के आयुक्त नीरज कुमार ने विशेष आयुक्त (अपराध शाखा) एस एन श्रीवास्तव से इस बारे में अध्ययन करने और इन हथियारों की आपूर्ति पर रोक लगाने को कहा।
श्रीवास्तव ने कहा, मैंने मुंगेर पुलिस की मदद से इस बारे में अध्ययन करने का कार्य एक निरीक्षक को सौंपा था। उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में अपराधिक और आतंकी गिरोहों से राष्ट्रीय राजधानी के आसपास के क्षेत्रों में 74 पिस्तौलें बरामद की गई।

No comments:

Post a Comment