Monday, June 3, 2013

शिवराज ने कहा, मैं तीसरे नम्बर पर ही भला

मोदी ही नहीं रमन भी मेरे अग्रज

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खुद को पीएम कैंडीडेट की दौड़ से बाहर करते हुए कहा है कि वे फिलहाल तीसरे नम्बर पर ही खुश हैं। इस दौड़ में उनसे आगे सिर्फ गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह भी आते हैं।
चौहान से सोमवार को यहां ‘मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा योजना’ के दूसरे चरण की शुरुआत के लिए आयोजित समारोह के बाद कहा, ‘मोदी एवं रमन सिंह मुझसे वरिष्ठ नेता हैं और आडवाणी ने इन दोनों नेताओं की तारीफ करने के बाद ही उनका नाम लिया था।’ उन्होंने यह भी कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी एवं आडवाणी, भाजपा के बहुत बड़े नेता हैं।
उल्लेखनीय है कि ग्वालियर में पार्टी के मतदान केन्द्र स्तर के पालक एवं संयोजकों के राज्यस्तरीय महाधिवेशन को संबोधित करते हुए आडवाणी ने भाजपा शासित प्रदेशों का जिक्र करते हुए कहा था कि जहां मोदी ने एक स्वस्थ राज्य को बेहतर विकसित राज्य बनाया। वहीं, चौहान ने बीमारू राज्य कहे जाने वाले मध्यप्रदेश को अग्रणी राज्यों की श्रेणी में ला खड़ा किया है, जो सराहनीय है।
उन्होंने चौहान की तुलना वाजपेयी से करते हुए कहा था कि जिस प्रकार कई लोक कल्याणकारी योजनाओं को अमल में लाने के बावजूद उनमें कोई अहंकार नहीं था। इसी तरह चौहान में भी विनम्रता है और वह अहंकार से दूर रहकर सबसे मिलते-जुलते रहते हैं।
आडवाणी द्वारा की गई इस तुलना को देश के राजनीतिक विश्लेषकों ने प्रधानमंत्री पद के रूप में प्रोजेक्ट किए जाने की इच्छा रखने वाले मोदी का कद कम किए जाने के रूप में लिया और कहा कि यह मोदी के ‘विकास पुरुष’ के बतौर उपलब्धियों को भी कम करने का प्रयास था।
return to www.sundaycampus.com

No comments:

Post a Comment